लापरवाही, दुर्घटना या षड़यंत्र: केवल आशंका

0
97

लापरवाही, दुर्घटना या षड़यंत्र: केवल आशंका

चिरकुंडा में आगजनी
लगभग 30 लाख का नुकसान
बिक्की शाव, 27 की दुखद मौत

पुलिस हर बिंदु पर गहराई से जांच पड़ताल कर रही है।

घटना स्थल से दीपू का चप्पल और मोबाइल भी बरामद

दीपू-पुलिस हिरासत में

दीपू-मोबाइल गुम गया था सोचा ढूंढ़ने पर मिल जायेगा।

चिरकुंडा। रविवार-रात करीब 12-1 बजे गौरव साड़ी सेंटर (गोस्वामी पाड़ा) में लगी आग। दुकानदार सौरभ साव उर्फ विक्की (27) की जलकर मौत हो गयी,औरं लगभग 30 लाख रुपये की पुरानी साड़ियां जल गयीं। तीन दमकल की गाड़ियाॅ को लगभग 8 घंटे से ज्यादा समय आग पर काबू पाने में लग। आग की वजह से सिंथेटिक साड़ियां गल कर तेल मे बदल चूकी थी।
परिवार वालो ने बताया कि गोदाम के पास से गाय के रंभाने की आवाज सुन वे बाहर निकले, तो मजंर देख होश उड़ गई। (सौरभ का भाई) गौरव और मुहल्ले के लोगो नेे आग पर काबू पाने की कोशीश दमकल के आने तक करते रहे।

पार्षद योगनाथ गोस्वामी ने पुलिस को सूचना दी एंव थाना-प्रभारी मुन्ना प्रसाद गुप्ता ने तत्काल घटनास्थल पहुंच दमकल
(मैथन सीआइएसएफ) बुलाया। सोमवार सुबह सात बजे तक आग पर नियत्रंण पाया जा सका।
लेकीन गोदाम और अंदर सोये सौरभ साव की जल कर मौत हो चूका था।. गोदाम के अंदर से जले मांस का का हिस्सा पाया गया।
पुलिस आशंका जता रही है कि यह संभवत सौरभ हो सकता है। जबकी परिवार वाले सौरभ होने का दावा कर रहे है।. डीएनए जांच के लिए पुलिस ने जब्त कर लिया।
परिवार वालों ने तापस गोप उर्फ दीपू पर इल्जाम लगाया है। घटनास्थल से दीपू का मोबाइल भी मिला। सौरभ के भाई गौरव के बयान के आधार पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कि ह।दीपू को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

छह माह पूर्व ही गिरफ्तार दीपू एवं मृतक सौरव के बीच झगड़ा हुआ था। सौरव हमेशा दीपू द्वारा अवैध शराब व गांजा बेचे जाने का विरोध करता था। इसलिए घटना को आपसी रंजीश सो जोड़कर देखा जा रहा है। घटना स्थल से दीपू का चप्पल और मोबाइल भी बरामद किया गया है। जिससे साफ जाहिर होता है कि आग उसी ने लगायी है। अब सवाल उठता है कि आग लगने के बाद सौरभ ने खुद को बचाने की कोशिश क्यों नहीं की। बचाव बचाव चिल्लाने की आवाज भी किसी ने नहीं सुनी। साड़ी गोदाम में वह अकेला सोया हुआ था। इसलिए अगलगी से पूर्व उसकी हत्या की बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। पुलिस हर बिंदु पर गहराई से जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस का दावा है कि बहुत जल्द मामले की सच्चाई सामने आ जायेगी।

मामले की जांच जारी हैं। किसी एक पहलू पर जाँच करना सम्भव नहीं। रंजिश के अलावा भी कई कारणों पर जाँच।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here