18 केंद्रों पर फ्रंटलाइन वर्करों को लगा कोरोना का टीका

0
199
Share
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

टीकाकरण केंद्रों पर दिशा निर्देश का किया जा रहा है पालन
टीका देने के बाद लाभुकों की 30 मिनट तक की जा रही है निगरानी

भागलपुर-

जिले में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण चल रहा है. इसके तहत बुधवार को 18 केंद्रों पर फ्रंटलाइन वर्करों को कोरोना का टीका लगाया गया. टीका लगाने के बाद लाभुकों की 30 मिनट तक निगरानी की गई. इसके बाद उसे 28 दिन के बाद दूसरा डेज लेने की सलाह देकर छोड़ दिया गया. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि एक दिन 18 केंद्रों पर फ्रंटलाइन वर्करों को टीका दिया जा रहा है तो दूसरे दिन स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का टीका का दूसरा दूसरा डोज दिया जा रहा है. अभी कुछ दिनों तक यह प्रक्रिया चलेगी. उसके बाद टीकाकरण का पहला और दूसरा चरण पूरा हो जाएगा.

आज स्वास्थ्यकर्मियों को पड़ेगा टीका का दूसरा डोज: जिले के 18 केंद्रों पर स्वास्थ्यकर्मियों को गुरुवार को कोरोना के टीका का दूसरा डोज दिया जाएगा. इसे लेकर पूरी तैयारी की गई है. केंद्रों पर स्वास्थ्यकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गये हैं. टीकाकरण की प्रक्रिया में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो, इसे लेकर खास निर्देश दिए गए हैं.

लाभुकों को टीका का दूसरा डोज पड़ जाने के बाद टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी: डॉ चौधरी ने बताया कि कोरोना टीका का दूसरा डोज पड़ जाने के बाद टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. इसके बाद वह व्यक्ति कोरोना से सुरक्षित हो जाएगा. हालांकि इसके बावजूद कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना चाहिए. इससे न सिर्फ आप कोरोना से सुरक्षित रहेंगे, बल्कि दूसरी बीमारियों से भी सुरक्षित रहेंगे.

आधार कार्ड और पहचान पत्र साथ में जरूर लाएं: जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि टीका लेने के लिए आने वाले अपने साथ आधार कार्ड और पहचान पत्र जरूर लाएं. उसका मिलान करने के बाद ही टीका दिया जाएगा. टीकाकरण में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो, इसे लेकर यह व्यवस्था की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here