भागलपुर में 510 फ्रंटलाइन वर्करों को लगे कोरोना के टीके 

0
275
Share
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

-टीकाकरण के दौरान गाइडलाइन का किया जा रहा है पालन
-सदर अस्पताल में टीकाकरण को लेकर बनाए गए हैं दो केंद्र

 भागलपुर-

कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण में भागलपुर में सोमवार को 510 फ्रंटलाइन वर्करों को कोरोना के टीके  पड़े. सोमवार को दूसरे चरण का दूसरा दिन था. इसके साथ ही अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को भी जिले में टीके लगाए गए. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि भागलपुर में टीकाकरण अभियान रफ्तार पकड़ रहा है. पहले चरण के बाद दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्करों को टीके लगाए जा रहे हैं. इसके साथ ही पहले चरण में छूट गए स्वास्थ्यकर्मियों को भी कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं.

फ्रंटलाइन वर्करों के लिए दो केंद्रों पर की गई है व्यवस्था: 
डॉ मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्करों के लिए 5 केंद्रों पर व्यवस्था की गई है. सदर अस्पताल और नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में फ्रंटलाइन वर्करों को टीके लगाए जा रहे हैं. तीन अन्य केंद्र फ्रंटलाइन वर्करों के लिए बनाए गए हैं. इसके अलावा जिले के पहले से तय केंद्रों पर पहले चरण में छूटे हुए स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगाए जा रहे हैं.

सदर अस्पताल के नशा मुक्ति केंद्र में स्वास्थ्यकर्मियों को लगाए जा रहे टीके: 
डॉ मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि सदर अस्पताल में टीकाकरण को लेकर दो केंद्र बनाए गए हैं. पहले चरण का टीका जहां पर लगाया जा रहा था, वहां पर अब फ्रंटलाइन वर्करों को टीके लगाए जा रहे हैं. वही छूटे हुए स्वास्थ्यकर्मियों के लिए नशा मुक्ति केंद्र में व्यवस्था की गई है. दोनों ही जगहों पर टीकाकरण के दौरान कोरोना की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है.

28 दिनों के बाद पड़ेगा दूसरा डोज: 
डॉ चौधरी ने बताया कि टीका लेने वालों को 28 दिनों के बाद दूसरा डोज दिया जाएगा. समय पूरा होने पर लाभुकों को मैसेज जाएगा, जिसके बाद वह केंद्र पर आकर कोरोना टीका का दूसरा डोज ले सकेंगे. दो डोज लेने के बाद उस व्यक्ति के टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.

टीका लेने के बाद भी कोरोना की गाइडलाइन का करें पालन:
 डॉ चौधरी ने बताया कि टीका लेने के बाद भी लोग कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें. जिन लोगों ने टीका नहीं लिया है उनलोगों को तो हर हाल में कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना है. जिन लोगों ने टीके ले लिए हैं, वह भी अनिवार्य तौर पर मास्क पहने और सामाजिक दूरी का पालन करें. ऐसा करने से न सिर्फ कोरोना से बचाव होगा, बल्कि अन्य दूसरी बीमारियों से भी आप बचे रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here