मायागंज में मरीजों को मिल रही 10 दिन की दवा

0
622
Share
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

डिस्चार्ज होने वक्त अस्पताल प्रशासन मरीजों को दे रहा है दवा

अस्पताल के पास काफी मात्रा में दवा का स्टॉक है उपलब्ध.

भागलपुर, 3 अक्टूबर

मायागंज अस्पताल में इलाज कराने वाले मरीजों को अब मुफ्त में दवा भी दी जा रही है. मरीजों को डिस्चार्ज होते वक्त अस्पताल प्रशासन 10 दिन की दवा दे रहा है. पहले यह दवा मरीज बाहर की दुकानों से खरीदते थे. अब अस्पताल प्रशासन से दवा मिलने से मरीजों को बहुत बड़ी राहत मिली है.

मायागंज अस्पताल के अधीक्षक डॉ अशोक कुमार भगत का कहना है कि 5 महीने से अस्पताल में सामान्य मरीजों का इलाज नहीं हो रहा था. इस वजह से दवा काफी मात्रा में स्टॉक हो गई है. अस्पताल प्रशासन ने फैसला किया है कि स्टॉक दवा मरीजों को डिस्चार्ज होते वक्त दे दिया जाए. इससे मरीजों को भी राहत मिलेगी. साथ ही दवा भी एक्सपायर नहीं होगी.

पानी भी मिल रहा है सस्ती कीमत पर: मायागंज अस्पताल में इलाज कराने वाले मरीजों को सिर्फ दवा ही मुफ्त में नहीं मिल रही है, बल्कि पानी भी सस्ती कीमत पर मिल रहा है. मरीजों को सिर्फ ₹2 में 1 लीटर पानी उपलब्ध कराया जा रहा है जो कि बाहर में ₹20 में मरीज या उसके परिजन खरीदते हैं.

मेडिसिन विभाग में सामान्य मरीजों की जांच व इलाज भी शुरू: मायागंज अस्पताल को कोरोना अस्पताल में बदल देने के बाद यहां पर सामान्य मरीजों का इलाज नहीं हो रहा था. सामान्य मरीज सदर अस्पताल में जाकर इलाज करवा रहे थे, लेकिन अब कोरोना मरीजों की संख्या काफी घट गई है. इस वजह से सामान्य मरीजों का इलाज भी 1 अक्टूबर से शुरू हो गया है. अस्पताल में इलाज करा रहे कोरोना मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. पहले पूरे अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था. सिर्फ इमरजेंसी में ही सामान्य मरीजों का इलाज हो रहा था, लेकिन अब इंडोर में भी सामान्य मरीजों का इलाज हो रहा है.

अस्पताल में ईसजी और इको जांच भी जल्द होगी शुरू: मायागंज अस्पताल में सामान्य मरीजों की ईसीजी और इको जांच भी जल्द शुरू होने जा रही है. मालूम हो कि मायागंज अस्पताल में इन सब जांच के बदले में बहुत ही कम कीमत अदा करनी पड़ती है. इन्हीं जांच की बाहर में बहुत ज्यादा पैसे मरीजों को खर्च करने पड़ते हैं. इस तरह से मरीजों को एक और बड़ी राहत जल्द मिलने वाली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here