नयूज 4 शिल्पांचल पत्रकार मिलान समारोह

0
689
Share
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

पश्चिम बंगाल झारखण्ड के सीमावर्ती क्षेत्र में पत्रकार मिलान समारोह का शानदार आयोजन किया गया। जिमे क्षेत्र के दिग्गज और अनुभवी पत्रकारों ने हिस्सा लिया। उन्होंने अपने अनुभवों की वारिश कर नए पत्रकारों में ऊर्जा भरने का भरपूर प्रयाश किया। इस दौरान दोनों राज्यो के लगभग 2 दर्जन से अधिक पत्रकारों ने भाग लिया । मंच का संचालन नयूज 4 शिल्पांचल के बैनर तले पत्रकार राजेश नागवंशी ने करते हुए दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार रबी चौबे से अपने अनुभव साझा करने का आग्रह किया। श्री चौबे ने युवा पत्रकारों के विच जोशीले भाषण के साथ काम करने के दौरान शालीनता और समझदारी जैसे हाव भाव पर नियंत्रण रखने के तरीके बताए। जानकारी के लिए बता दे श्री चौबे लगभग 20 वर्ष से पत्रकारिता में जुड़े हुए है इसके अलावे लगभग 80 से ज्यादा संस्था उनको सम्मनित कर चुकी है उन्होंने मदद फाउंडेशन के माध्यम से लोगो के लिए लोगो के विच जाकर उनकी न केवल मदद की बल्कि प्रेरित भी किया। श्री चौबे के भाषण के दौरान लगातार तालिया बजती रही जो की प्रेरणादायक की परिचय देने के लिए काफी था।
हिदुस्तान के निरसा चिरकुण्डा पत्रकार संघ के अध्यक्ष श्री इंद्रदेव प्रशाद ने अतीत और वर्तमान की परिस्थितियों का जिक्र करते हुए बताया की पत्रकारिता क्यों जरुरी है। पत्रकारिता को आखिर लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ क्यों कहते है इसकी जरुरत क्यों पड़ी। उन्होंने कहा की हर किसी के अंदर पत्रकार है बस समझने की जरुरत है आखिर जब मामला जन समस्या की है तो फिर पत्रकार केवल मुद्दे को क्यों उठाए पुरे समाज को जगाना होगा बताना होगा तभी एक सार्थक पत्रकार की जिम्मेदारी पूरी होगी।

न्यूज11 के राजेश शर्मा ने कहा की ऐसा कार्यक्रम पहली बार हुआ जहा दो राज्य के और दो भाषा के पत्रकार एक साथ बैठे। उन्होंने ख़ुशी जताते हुए कहा की कार्यकम में किसी भी गैर पत्रकार का शामिल न होना ही इसकी बहुत बड़ी उपलब्धि है। निष्पक्ष पत्रारिता के मामले में राजेश शर्मा की अपनी अलग ही पहचान हैं।

उड़ान टीवी के माध्यम से कई दिग्गज नेताओ को अपने कार्यालय तक आने के लिए विवश करने वाले पत्रकार श्री गिरजेश्वर प्रशाद ने ने कहा समय बदल चूका है तकनीक का समय है इसलिए हम सभी को खुद को अपडेट करने की जरुरत हैं।

औरंगाबाद से आये सुरेंदर पाठक ने आदेश और निवेदन करते हुए कहा की ऐसे प्रोग्राम और वर्क शॉप में जरूर भाग ले जहा सीनियर और जूनियर दोनो एक मंच पर हो। तकनीक और तजुर्बा के साथ ही ऊर्जा भी मिलेगी

सरायकेला से मनीष चंद्र आर भारत कार्यक्रम में ना आ पाने के वावजूद हर समय पत्रकार हित को प्राथमिकता देने की बात किया।

संजय सिन्हा संजय बर्मन संजय सिंह जैसे पत्रकारों का अभिनन्दन करते हुए हिंदुस्तान के वरिष्ठ पत्रकार ने कहा खोजी रिपोर्टर बने
कार्यक्रम को सफल बनाने के पीछे आयोजक और पत्रकार राजेश नागवंशी ने कहा एकता मंडल कबिता मिश्रा शम्भु शर्मा मनोज नियोगी दिनेश पांडेय भवानी शंकर शाव लाली गुप्ता निहाल पासवान शैलेश ठक्कर के बगैर ऐसे कार्यकर्म संभव नहीं।

मौके पर वरिष्ठ अधिवक्ता जो की लगातार 11 बार बार-कौंसिल का चुनाव जीतकर अपना परहम लहरा चूके श्री चंद्रभान शर्मा ने तमाम पत्रकरो के लिए निःशुल्क कानूनी सलाह देने की पेशकश की।
खास बात भारत मित्र बंग एक्सप्रेस अयोध्या टाइम्स डुगडुगी news moment english , eglish tribune इत्याद्दी मिडिया हाउस ने कबरेज किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here