Appreciation Certification for Players

0
286
Share
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

This certificate is specially provided to all of those player who plays good.

www.news4shilpanchal
सारे देश वासियो को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई देते हुए प्रोत्साहित करने के लिए युवाओ को खेल कूद की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए इस अवार्ड को दिया जायेगा। जिसके अनुसार खेल के नियमो का पालन करनेवाले सभी खिलाड़ियों से लेकर आयोजन करनेवाले संस्था कर्मियों को दिया जायेगा। और इसका सम्पूर्ण जिमेदारी अस्थानिया खेल कमिटी करेगी। खेल से न केवल युवाओ को नई ऊर्जा मिलती है बल्कि देश को नई प्रतिभा भी मिलती है। जो की किसी व् देश और समाज के विकाश का अहम् हिस्सा होता है। तमाम अवार्ड विजेता को पोस्टल द्वारा अपने अवार्ड पत्र पा सकते है या फिर www.news4shilpanchal.com पर जा कर डाउन लोड कर सकते है यह केवल उन्ही खिलाड़ियों को मिलेगा जिनके खेल कमिटी ने इश्के लिए आवदेन किया हो जो की खेल के 15 पहले करना जरुरी है। इसके तहत सांत्वना पत्र अचीवमेंट पत्र और खेल में निभाई गई भूमिका के आधार पर कमिटी के चयन पर निर्भर करेगी और कमिटी का फैसला ही हमारे लिए मान्य होगा।

इस सम्मान पत्र को
क्रिकेट फूटबाल जुडो कबड्डी मार्शल आर्ट हॉकी दौड़ साइकल रेस इत्यादि में दिया जाता हैं हमारा प्रयाश होगा की बेहतर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर उनका मनोबल बढ़ाया जाय। ताकि खेल की समझ बेहतर तरीके से हो।

खेल शारीरिक ताकत के साथ दिमाग को दुरूस्त बनाए रखने में मदद करता है। यह कम्पटीटर के लिए मनोरंजन का एक तरीका है। खेल वास्तव में सभी के लिए आवश्यक है।
खेल के नियमो को मानते हुए खेल खेलना एक चुनौती है इससे चरित्र के साथ हेल्थ बनता है
खिलाड़ी समय के पाबंद और अनुशासित होते हैं, इस प्रकार, हम कह सकते हैं कि, खेल राष्ट्र और समाज के लिए विभिन्न मजबूत और अच्छे नागरिक प्रदान करता है।

खेल में नियम अलग आग हो सकते है लेकिन इसका उद्देय केवल अपने बिरोधी को हराना होता है खेल के नियमो को मानते हुए जो की दो डालो के बिच होता है। खेल दो प्रकार होते हैं, जिन्हें हम घर के बाहर खेलते हैं उन्हें आउटडोर (मैदानी खेल) खेल कहते हैं, वहीं जो घर के अन्दर खेले जाते हैं उन्हें इनडोर खेल कहा जाता है। दोनों में से एक प्रतिभागी विजेता होता है, वहीं दूसरा हारता है। खेल वास्तव में सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण गतिविधि है,

खेल एक सामाजिक मनोरंजन है

और यह मानसिक और शारीरिक क्रिया है खेल के तरीकों के अनुसार अलग-अलग नाम होते हैं। आमतौर पर, लोगों द्वारा खेलों के लाभ और महत्व के विषय में कई सारे तर्क दिए जाते हैं। की खेल शारीरिक, मानसिक, मनोवैज्ञानिक और बौद्धिक स्वास्थ्य के साथ गहराई से जुड़ा हुआ है। यह एक व्यक्ति के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करता है। नियमित रुप से खेल खेलना हमारे मानसिक कौशल के विकास में काफी सहायक होता है। यह एक व्यक्ति के मनोवैज्ञानिक कौशल में भी सुधार करता है। यह हमारे अंदर प्रेरणा, साहस, अनुशासन और एकाग्रता लाने का कार्य करता है। स्कूलों में खेल खेलना और इनमें भाग लेना विद्यार्थियों के कल्याण के लिए आवश्यक कर दिया गया है। खेल, कई प्रकार के नियमों द्वारा संचालित होने वाली एक प्रतियोगी गतिविधि है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here