क्या कर्फ्यू करोना को रोक पायेगी-झारखण्ड

0
893
Share
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

चांडिल थाने मे एएसआई समेत 19 पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण पायी गयी। थाने में 21 जुलाई को कोरोना जांच हुई जिसमे 19 पुलिसकर्मियों के संक्रमित मिलने पर बाकी स्टाफ को भी क्वॉरेंटाइन किया गया |

पुलिसकर्मियों को जांच के बाद पॉलिटेक्निक कॉलेज (कोरेंटिन सेंटर) ले गयी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक 21 जुलाई2020 को चांडिल थाना के 64 में से 40 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट में से 19 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हैं।

रिपोर्ट में 21 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव आयी। 24 की रिपोर्ट पेंडिंग है। पॉजिटिव पुलिसकर्मियों को चांडिल डैम रोड के कोविड सेंटर पॉलिटेक्निक कॉलेज में रखा गया है..

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरे बाजार की दुकानें बंद हो गयीं। व्यवसायियों हालात सुधरने तक बंद करने की इच्छा जताई।
बाईट शुक्रवार को चांडिल के रुचाप से भी सहारा सह एलआईसी एजेंट कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद सुरक्षा के मद्देनजर बाजार को सेनिटाइजेसन किया गया।

गोड्डा में भी संक्रमण दर बढ़ रहा है। जानकारी के अनुसार अब तक 23 कंटेनमेंट जोन हैं। जिसमें से 18 के करीब शहर में है। महागामा अनुमंडल भी जोखिम क्षेत्र बन चुके हैं। कंटेनमेंट जोन की निगरानी के लिए 24 घंटे पुलिस साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिसकी मॉनिटरिंग सभी प्रखंडों में अंचल अधिकारी के द्वारा की जा रही है

धनबाद: कोरोना संक्रमित व्यक्ति के मिलने के बाद धनबाद डीसी सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद उमा शंकर सिंह के निर्देश पर अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम ने पॉजिटिव व्यक्ति के निवास स्थान को एपी सेंटर चिन्हित करते हुए कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन का निर्माण कर तत्काल प्रभाव से अगले निर्देश तक कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है।

वार्ड 31 – गोल बिल्डिंग, धनंजय सिंह रोड, मनईटांड। कंटेनमेंट जोन – उत्तर में अवधेश सिंह का घर, दक्षिण में सोनू सिंह का घर, पूरब में धनंजय सिंह रोड, पश्चिम में गली एवं सनोज सिंह। वार्ड 32 – मित्रा गली रोड, नियर स्काईलार्क होटल। कंटेनमेंट जोन – उत्तर में जर्जर मकान, दक्षिण में जयशंकर मुखर्जी, पूरब में बंगाली दा का घर, पश्चिम में स्काईलार्क होटल। वार्ड 33 – शास्त्री नगर, अशोक नगर, सरयू गंगा अपार्टमेंट।

कंटेनमेंट जॉन – उत्तर में रास्ता एवं प्रदीप प्रसाद का घर, दक्षिण में राजेंद्र प्रसाद सिंह का घर, पूरब में इंपीरियल ग्रेसिया, पश्चिम में जयपुर धानी अपार्टमेंट। वार्ड 30 – बैंक ऑफ इंडिया गली, मनईटांड। कंटेनमेंट जोन – उत्तर में शिवा रजक का घर, दक्षिण में मोती साव का घर, पूरब में सुरेंद्र सिंह का घर, पश्चिम में गंगा साव का घर।

वार्ड 20 – काली मंदिर रोड, बेकारबांध, नियर पंपू तालाब (गांधी निवास)। कंटेनमेंट जोन – उत्तर में कौशल्या निवास एवं श्री आशा भवन, दक्षिण में परती भूमि एवं पंपू तालाब, पूरब में भागमनी सिया सदन, पश्चिम में मधुशाला निवास। वार्ड 20 – जयप्रकाश नगर रोड, गली नंबर 6, मालती कुंडा अपार्टमेंट।

कंटेनमेंट जोन – उत्तर में अरुण कुमार सिंह का घर, दक्षिण में गली, पूरब में परती भूमि, पश्चिम में जयप्रकाश नगर गली नंबर 6। वार्ड 35 – झरिया, सिंह नगर। कंटेनमेंट जोन – उत्तर में खाली जमीन, दक्षिण में बीसीसीएल क्वाटर, पूरब में रामेश्वर सिंह का मकान, पश्चिम में मनोज सिंह का मकान।

वार्ड 34 – झरिया, आइस फैक्ट्री 3 नंबर स्टाफ कॉलोनी। कंटेनमेंट जोन – उत्तर में रमेश सिंह का मकान, दक्षिण में सड़क एवं अशोक सिंह का मकान, पूरब में सत्येंद्र सिंह का मकान, पश्चिम में खाली जमीन।
वार्ड 55 – बलियापुर प्रखंड क्षेत्र के एसीसी मस्जिद कॉलोनी (सिन्दरी)। कंटेनमेंट जोन – उत्तर में सिंदरी मस्जिद, दक्षिण में परती जमीन, पूर्व में परती जमीन, पश्चिम में परती जमीन।

जबकि राजनगर के रुंगटा स्टील प्लांट में कोरोना संक्रमित मिलने के बादकाफी कर्मचारियों ने काम पर आना छोड़ दिया है। साथ ही मांग है कि सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया जाए तभी काम पर लौटेंगे।यूनियन लीडर रथुराम हसदा ने कहा की सरायकेला Deputy Commissioner और राजनगर बीडीओ को मुख्यमंत्री के नाम पत्र दे कर कोरोना टेस्ट कराने की मांग की है। कर्मचारियों ने एक आवाज में जांच होने तक कहा की काम पर नहीं लौटेंगे। Deputy Commissioner ने बताया की जिले मे 168 संक्रमितो में से 85 ठीक हो चुके है .
Deputy Commissioner ने कहा की कोरोना पॉजिटिव में 3 पुरुष और 02 महिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here