सदर अस्पताल में ओपीडी सेवा का लाभ लें आमलोग

0
382
Share
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

जरूरी स्वास्थ्य सेवाएं करायी जा रही मुहैया
मुंगेर : –

;सदर अस्पताल में ओपीडी सेवा  प्रत्येक दिन चल रहा है. हालांकि कोरोना काल में ये सेवा थोड़ी बाधित रहती है पर निरंतर रूप से अधिकतर सेवा आमजन को आसानी से उपलब्ध है. दूसरी स्वास्थ्य सेवाओं को बहाल करने साथ साथ कोविड-19 से बचाव एवं जागरूकता के लिए सभी तरीके के जरूरी तैयारी है ताकि संक्रमण का खतरा कम से कम रहे. वहीं लोग अपना इलाज सही समय पर करवा भी सकें.
जिला सिविल सर्जन डॉ के पुरुषोत्तम ने बताया जिला के सदर अस्पताल में ओपीडी सेवा बहाल है. यहाँ हर रोज सभी आवश्यक सेवाएं लोगों को दी जा रही है. डॉक्टर भी समय से मौजूद रहते हैं. सभी चिकित्सकों व पदाधिकारियों को किसी भी आपात स्थिति में निपटने के लिए तैयार करने का निर्देश है. ओपीडी कक्ष एवं उस परिसर को हर रोज सेनेटाइज किया जाता है । यहाँ आने वाले मरीज एवं उनके अभिवाक को ये निर्देश अस्पताल प्रबंधन के तरफ से दिया गया है कि कोई भी  बिना  मास्क के परिसर में प्रवेश ना करें. इस परिसर में आने वाले मरीजों का ईलाज  सोशल –डिस्टेन्सिंग का पालन कर ही  किया जाता है. किसी तरह के भीड़ को भी एकत्रित ना हो पाये इस बात का भी अस्पताल प्रबंधन को ध्यान में रखने का सख्त निर्देश दिया गया है.
फ्रंटलाइन वर्कर्स को सर्तक रहने के लिए कहा गया:
कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है. फ्रंटलाइन वर्कर्स सहित स्वास्थ्यकर्मी के भी संक्रमित होने की संभावना के मद्देनजर सिविल सर्जन ने उन्हें सर्तक रह कर काम करने के लिए कहा है. संक्रमण को लेकर आशा व आंगनबाड़ी सेविकाओं के माध्यम से जागरूकता लाने का काम किया गया है. सिविल सर्जन ने लोगों को लॉकडाउन के दौरान घर में रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि लोग मास्क का इस्तेमाल करें, हाथों को नियमित रूप से धोंये और गंदे हाथों से नाक व मुंह को छूने से बचें. उन्होंने दमा व अन्य संक्रामक रोगों के शिकार लोगों को बहुत अधिक एहतियात बरतने के लिए कहा है. बाहर निकलने पर 2 फीट की शारीरिक दूरी रखें. इस दौरान रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करने वाले पौष्टिक आहार लेते रहें. सर्दी जुकाम के साथ हंफनी व बुखार या सांस लेने में तकलीफ आदि लक्षण किसी में यदि दिखता है तो नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र को इसकी जानकारी जरूर दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here